Religion

ग्रहों के राजा सूर्य का शनि की राशि में हुआ प्रवेश, इन 4 राशि वालों की चमक सकती है किस्मत

वैदिक ज्योतिष अनुसार सूर्य देव ने मकर राशि में गोचर कर लिया है। सूर्य का राशि परिवर्तन 4 राशि के जातकों को शुभ फलदायी साबित हो सकता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। साथ ही ये गोचर किसी के लिए शुभ रहता है तो किसी के लिए अशुभ। आपको बता दें ग्रहों के राजा सूर्य ने 14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन शनि की स्वराशि मकर में प्रवेश कर लिया है और सूर्य देव 13 फरवरी तक मकर राशि में ही विराजमान रहेंगे।

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को लक्ष्य प्राप्ति, साहस, प्रतिभा, नेतृत्व क्षमता, सम्मान, ऊर्जा, आत्म-विश्वास, आशा, ख़ुशी, आनंद, दयालु, शाही उपस्थिति, वफादारी, कुलीनता, सांसारिक मामलों में सफलता, सत्य, जीवन शक्ति, प्रशासनिक अधिकारी आदि का कारक माना जाता है। अगर व्यक्ति की कुंडली में सूर्य सकारात्मक स्थिति हैं, तो मनुष्य को इन क्षेत्रों में सफलता मिलती है। सूर्य का गोचर का प्रभाव वैसे तो सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनको विशेष लाभ होने के आसार हैं।

मेष राशि: इस राशि के जातकों को सूर्य का गोचर शुभ फलदायी साबित हो सकता है। साथ ही गोचर कुंडली में सूर्य और बुध की युति बनने से व्यापार में लाभ लाभ के भी आसार है। आपको हर कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है। राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत इस राशि के लोग जनता के बीच अपनी अच्छी छवि बना सकते हैं या इस दौरान उन्हें कोई अच्छा पद मिल सकती है। मेष राशि पर मंगल ग्रह का आधिपत्य है और ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह और सूर्य देव में मित्रता का भाव है। इसिलए इन दौरान पिता से संबंधों में सुधार आएगा। साथ ही आपकी सरकारी नौकरी भी लग सकती है या प्रमोशन भी हो सकता है।

सिंह राशि: सूर्य देव आपकी ही राशि के स्वामी हैं। इसलिए सूर्य देव की आप पर विशेष कृपा रहेगी। साथ ही गोचर कुंडली के शुभ स्थान पर बुध-सूर्य की युति छात्रों के लिए बेहतरीन सिद्ध होगी। वहीं सिंह राशि में धन योग भी बन रहा है। खासतौर से सरकारी या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र मेहनत से ज्यादा उत्तम फल प्राप्त कर सकेंगे। व्यापार में भी धनलाभ के आसार हैं। अगर आप व्यापार में कोई नई डील करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल है।

वृश्चिक राशि: आपकी गोचर कुंडली के साहस-पराक्रम के तृतीय भाव में बुधादित्य योग का निर्माण होगा। इसलिए वृश्चिक राशि के जातको में भी साहस पराक्रम की वृद्धि इस दौरान हो सकती है। वृश्चिक राशि पर मंगल देव का आधिपत्य है और वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह और सूर्य देव में मित्रता का भाव है। पारिवारिक जीवन में आपकी छवि में सुधार होगा, अपने दायित्वों को आप भली- भांति पूरा करेंगे। छोटे भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई नया काम शुरू करने का विचार इस दौरान आप बना सकते हैं।

धनु राशि: सूर्य के राशि परिवर्तन से आपकी गोचर कुंडली के  द्वितीय (धन भाव) में बुधादित्य योग का निर्णाण हो रहा है। जिससे आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी। साथ ही आपको अपने आर्थिक जीवन में अच्छा मुनाफा मिलने के योग बनेंगे। इस राशि के जातकों को सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। वहीं आपकी कोई मनोवांछित इच्छा पूरी होने के योग बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मेष राशिफल 2022, वृषभ राशिफल 2022, मिथुन राशिफल 2022कर्क राशिफल 2022सिंह राशिफल 2022कन्या राशिफल 2022तुला राशिफल 2022वृश्चिक राशिफल 2022धनु राशिफल 2022मकर राशिफल 2022कुंभ राशिफल 2022, मीन राशिफल 2022

!function(f,b,e,v,n,t,s)
{if(f.fbq)return;n=f.fbq=function(){n.callMethod?
n.callMethod.apply(n,arguments):n.queue.push(arguments)};
if(!f._fbq)f._fbq=n;n.push=n;n.loaded=!0;n.version=’2.0′;
n.queue=[];t=b.createElement(e);t.async=!0;
t.src=v;s=b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t,s)}(window, document,’script’,
‘https://connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘444470064056909’);
fbq(‘track’, ‘PageView’);
.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts