Entertainment

शुभांगी अत्रे ने मां बनने के बाद रखा था टीवी इंडस्ट्री में कदम, 11 महीने की बेटी से हफ्ते में 1 बार करती थीं मुलाकात

लोकप्रिय कॉमेडी शो ‘भाबी जी घर पर हैं’ की ‘अंगूरी भाभी’ यानी शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) टीवी की दुनिया का चहेता चेहरा हैं. शुभांगी को सबसे ज्यादा लोकप्रियता ‘भाबी जी घर पर हैं’ से ही मिली है, लेकिन ‘कस्तूरी’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’, ‘दो हंसों का जोड़ा’ और ‘चिड़ियाघर’ जैसे धारावाहिकों से वह साबित कर चुकी हैं कि वह हर तरह की एक्टिंग के लिए परफेक्ट हैं. अपने शानदार अभिनय के चलते उन्हें अपने फैंस से काफी प्यार और सराहना मिलती रही है. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स-

पति और बेटी के साथ मुंबई में रहती हैं शुभांगी
करोड़ों दिलों पर राज करने वाली शुभांगी अत्रे की निजी जिंदगी की बात करें तो वह शादीशुदा हैं और एक प्यारी सी बेटी की मां हैं, जिसका नाम आशी है. उन्होंने साल 2007 में बिजनेसमैन पीयूष पुरी से शादी की थी. शुभांगी का ससुराल मध्य प्रदेश में है. हालांकि वह अब अपने पति और बेटी के साथ मुंबई के एक खूबसूरत घर में रहती हैं.

शुभांगी का जन्म 11 अप्रैल 1981 को मध्य प्रदेश के खूबसूरत से शहर पचमढ़ी में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई भी पचमढ़ी में ही हुई. इसके बाद उन्होंने इंदौर से ग्रेजुएशन कंप्लीट करने के बाद MBA की भी डिग्री हासिल की.

हमेशा से ही देखा एक्टिंग का सपना
हालांकि, शुभांगी हमेशा से ही मनोरंजन की दुनिया में आना चाहती थीं. काफी मशक्कत के बाद उन्हें साल 2007 में टीवी में काम करने का मौका मिला था. शुभांगी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एकता कपूर के चर्चित टीवी शो ‘कसौटी जिंदगी की’ से की थी. इस शो के बाद शुभांगी ने ‘कस्तूरी’, ‘हवन’, ‘चिड़ियाघर’ और ‘दो हंसों का जोड़ा’ जैसे शोज में अहम किरदार निभाए और इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई.

‘भाबी जी घर पर हैं’ से मिली अलग पहचान
इन सबके बाद शुभांगी पहुंची मशहूर कॉमेडी शो ‘भाबीजी घर पर हैं (Bhabi Ji Ghar Par Hain)’ में, जिसमें उन्होंने ‘अंगूरी भाभी’ का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों में एक अलग ही जगह बना ली. इस शो में शुभांगी को शिल्पा शिंदे की जगह पर लाया गया था. इस किरदार में दर्शकों ने उनके अभिनय को बहुत पसंद किया और इस शो के लिए उन्हें कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

इतना आसान नहीं था ये सफर
हालांकि शुभांगी का ये सफर इतना आसान भी नहीं रहा. शुभांगी की बेटी महज 11 महीने की थी, जब वह पुणे से मुंबई आई थी. वह अपने करियर की शुरुआत वाले दिनों को याद कर बताती हैं, “मैं पुणे में रहती थीं. मैंने हमेशा से एक एक्ट्रेस बनने का सपना देखा था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि इसे कैसे पूरा किया जाए. फिर मैंने पुणे में एक मॉडलिंग असाइनमेंट किया, जिसके बाद मुझे एक ऑडिशन के बारे में पता चला. इस तरह मुझे 2007 में मेरा पहला शो ‘कसौटी जिंदगी की’ मिला.”

धीरे-धीरे चीजें हुईं आसान
शुभांगी आगे बताती हैं, “जब मैं अपना पहला शो कर रही थीं, तब मैं अपनी बेटी से मिलने के लिए हर हफ्ते पुणे जाती थीं. जल्द ही, मेरे पति और मेरी बेटी मुंबई में शिफ्ट हो गए, तब यह सब आसान हो गया. शुरू में सभी को लगा कि मैं सही नहीं कर रही हूं. कई बार तो मैं भी खुद को दोषी महसूस करती थीं. लेकिन अब मेरी बेटी ही कहती है कि यह सब सही था. आज हम दोनों सबसे अच्छे दोस्त की तरह हैं. मैंने एक लंबा सफर तय किया है, लेकिन आज भी मुझे यादगार भूमिकाओं की तलाश है.”

निजी जिंदगी और करियर में बना रहीं संतुलन
आज शुभांगी खुशी-खुशी अपनी प्राइवेट लाइफ और अपने करियर में संतुलन बनाने की पूरी कोशिश करती हैं. वह अपने दिन की शुरुआत पूजा से करती हैं. सुबह जल्दी उठकर अपने लिए लंच बनाती हैं. वह दाल, रोटी और सब्जी खाना पसंद करती हैं. शुभांगी को अपनी बालकनी में समय बिताना बहुत पसंद है. वह अपनी बालकनी को पौधों और विंडचाइम से सजाकर रखती हैं. शुभांगी को ट्रैवलिंग के दौरान गाने सुनना बहुत पसंद है. शुभांगी के साथ काम करने वाले साथी कलाकार उनकी काफी तारीफ करते हैं.

Tags: Birthday special, Tv actresses

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Bihar Petition filed against Amitabh bachchan Shahrukh khan Ajay Devgan over gutkha pan masala ads – गुटखा विज्ञापनों को लेकर अमिताभ, शाहरुख, अजय देवगन के खिलाफ याचिका दायर

Image Source : FILE PHOTO Petition filed against Amitabh Bachchan, […]

आलिया भट्ट हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग के लिए हुईं रवाना, बोलीं- ‘बहुत नर्वस हूं, Wish Me Luck’

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं, जो […]

Entertainment Top-5: सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री से ऐश्वर्या राय के ट्रोल होने तक

सलमान खान की भतीजी अलीजेह अग्निहोत्री की लेटेस्ट पूल फोटोज […]