Education

Bihar BSSC 3rd CGL Recruitment Notification 2022 for 2187 Post | BSSC Recruitment 2022: बिहार में

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर सचिवालय सहायक, योजना सहायक सहित 6 विभागों के 2187 पदों पर वैकेंसी निकाली है। अगर आप स्नातक पास हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप भी इस पर आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली

Published: April 12, 2022 01:16:08 pm

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2187 स्नातक स्तरिय पदों पर भर्ती के लिए तृतीय स्नातक सयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2022 नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 14 अप्रैल से 17 मई तक किया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन के लिए आवश्यक निर्देश आयोग की वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर देखी जा सकती है।
BSSC Recruitment 2022: बिहार में निकली दो हजार से अधिक पदों में बंपर भर्ती, स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन

BSSC Recruitment 2022: बिहार में निकली दो हजार से अधिक पदों में बंपर भर्ती, स्नातक पास कर सकते हैं आवेदन

सामान्य प्रशासन विभाग, बिहार, पटना के द्वारा विभिन्न विभागों से स्नातक स्तरीय पदों की रिक्तियों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अधिसूचना जारी की है। जो भी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वह अपना आवेदन BSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 14 अप्रैल, 2022 से कर सकेंगे। आयोग ने आवेदन की आखिरी तारीख 17 मई, 2022 को निर्धारित की है।

इस भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को सचिवालय सहायक, योजना सहायक, मलेरिया इंस्पेक्टर, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड-सी और ऑडिटर आदि के पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। तो आइए जानते हैं कौन-सी पदों पर कितनी हैं सीट : –


आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 21 से 37 वर्ष तक होनी चाहिए। अनारक्षित वर्ग की महिलाओं को अधिकतम आयु सीमा में 3 साल की छूट मिलेगी। पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग को तीन साल व एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 साल की छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2022 से होगी।

यह भी पढ़ें

बंगाल उपचुनाव: आसनसोल में भड़की हिंसा, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्र पॉल के काफिले पर हमला


योग्यता
BSSC इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।
आवेदन शुल्क

newsletter

अगली खबर

right-arrow

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

RAS trainees boycotted the exam for not allowing copying in OTS | ओटीएस में आरएएस प्रशिक्षुओं ने नकल

ओटीएस के जिम्मेदार अधिकारी प्रशिक्षु आरएएस के इस आचरण से […]