Education

CBSE New Chairman ias officer nidhi chhibber appointed as chairman of cbse – CBSE New Chairman:

CBSE New Chairman ias officer nidhi chhibber appointed as chairman of cbse - CBSE New Chairman:

CBSE New Chairman: छत्तीसगढ़ कैडर की 1994 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी निधि छिब्बर (Nidhi Chibber) को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा किये गए प्रशासनिक फेरबदल के तहत वरिष्ठ नौकरशाह निधि छिब्बर को सीबीएसई की जिम्मेदारी सौंपी गई है। निधि छिब्बर फिलहाल भारी उद्योग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं।

वहीं, मणिपुर कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार देवांगन को ऊर्जा मंत्रालय में आरईसी लिमिटेड का अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वह फिलहाल ऊर्जा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव एस गोपालाकृष्णन को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव नियुक्त किया गया है। शुक्रवार को हुए फेरबदल में केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में विभिन्न पदों पर संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव स्तर के कुल 17 अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

इसके अलावा नीति आयोग के अतिरिक्त सचिव राकेश सरवाल अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के राष्ट्रीय वक्फ विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक होंगे। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की संयुक्त सचिव अदिति दास राउत को इसी मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में पदोन्नत किया गया है। कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव श्याम भगत नेगी कैबिनेट सचिवालय के अतिरिक्त सचिव होंगे।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

RAS trainees boycotted the exam for not allowing copying in OTS | ओटीएस में आरएएस प्रशिक्षुओं ने नकल

ओटीएस के जिम्मेदार अधिकारी प्रशिक्षु आरएएस के इस आचरण से […]

RAS trainees boycotted the exam for not allowing copying in OTS | ओटीएस में आरएएस प्रशिक्षुओं ने नकल

ओटीएस के जिम्मेदार अधिकारी प्रशिक्षु आरएएस के इस आचरण से […]