Entertainment

Sharman Joshi B’day: बॉलीवुड के मशहूर विलेन की बेटी से दिल लगा बैठे थे शरमन जोशी, पढ़िए एक्टर की Love Story

शरमन जोशी (Sharman Joshi) एक्टर, टीवी प्रेजेंटर हैं जिन्हें ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti), ‘गोलमाल’ और ‘थ्री इडियट्स’ (3 Idiots) जैसी यादगार फिल्मों में शानदार एक्टिंग करने वाले शरमन 28 अप्रैल 1979 में मुंबई में पैदा हुए थे. मराठी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले शरमन को एक्टिंग विरासत में मिली हैं. इनके पिता अरविंद जोशी गुजराती थियेटर के जाने माने कलाकार थे. शरमन की बहन मानसी जोशी टीवी और फिल्मों की एक्ट्रेस हैं तो शरमन के जीजा रोहित रॉय खुद एक फेमस एक्टर हैं. इतना ही नहीं बीवी भी बॉलीवुड के फेमस विलेन की बेटी हैं. आईए शरमन के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी लव स्टोरी.

शरमन जोशी जब कॉलेज में पढ़ रहे थे तो उनकी मुलाकात प्रेरणा चोपड़ा नामक लड़की से हुई. पहली मुलाकात में ही शरमन का दिल प्रेरणा पर आ गया. प्रेरणा कोई साधारण लड़की नहीं थी बल्कि हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेन में से एक माने जाने वाले प्रेम चोपड़ा की बेटी थी. हालांकि पसंद तो प्रेरणा को भी आए लेकिन दोनों में से किसी ने भी अपने दिल की बात जुबां तक नहीं आने दी.

शरमन जोशी-प्रेरणा चोपड़ा ने कर ली शादी
धीरे-धीरे कॉलेज लाइफ के दौरान शरमन और प्रेरणा एक दूसरे के बेस्ट फ्रेंड बन गए. प्रेम चोपड़ा की बेटी बेहद गंभीर और अच्छे व्यवहार की थीं तो शरमन ने मन ही मन उन्हें अपने जिंदगी की मल्लिका बनाने का फैसला कर लिया. दोनों तरफ से सिग्नल मिला तो डेट करने लगे. शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा ने 15 जून 2000 को शादी कर ली. मजे की बात देखिए कि जिस साल प्रेरणा दुल्हन बनकर शरमन की जिंदगी में आई उसी साल शरमन को बॉलीवुड में ब्रेक मिला.

sharman joshi, prerna chopra, prem chopra

प्रेम चोपड़ा के साथ शरमन जोशी. (फोटो साभार: sharmanjoshi/Instagram)

शरमन फिर आमिर-करीना  के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे
शरमन ने विनय शुक्ला की आर्ट फिल्म ‘गॉड मदर’ से डेब्यू किया था. इसके बाद तो कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर अपने जबरदस्त अदाकारी का लोहा मनवा लिया. खास तौर पर आमिर खान के साथ ‘थ्री इडियट्स’ फिल्म में एक कॉलेज स्टूडेंट के रोल में शरमन छा गए. इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग अवॉर्ड भी मिला था. शरमन आमिर और करीना कपूर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे.

ये भी पढ़िए-Throwback: जब शरमन जोशी ने किया था खुलासा, ‘3 Idiots’ में इस सीन के लिए की थी ड्रिंक

शरमन जोशी 3 बच्चों के पिता हैं
फैमिली की बात करें तो शरमन जोशी और प्रेरणा चोपड़ा के तीन बच्चे हैं. एक बेटी खयाना जोशी और दो बेटे वार्यान जोशी, विहान जोशी हैं. प्रेरणा भले ही दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं लेकिन उन्होंने एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं दिखाई बल्कि बिजनेस करती हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Sharman joshi

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Posts

Home Shanti Review: ‘गुल्लक’ वेब सीरीज देखी है तो ‘होम शांति’ में नयापन नहीं मिलेगा

ज़्यादातर वेब सीरीज निर्माता एक ऐसे संसार की रचना करते […]

Imlie Spoiler Aryan will save imlie from Jyoti conspiracies big twist is coming इमली को ज्योति की साजिशों से ऐसे बचाएगा आर्यन, आने वाला है बड़ा ट्विस्ट

Image Source : INSTAGRAM Imlie Spoiler मुंबई: स्टार प्लस का […]

तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ने की खबरों के बीच शैलेष लोढ़ा का पोस्ट- ‘कई झूठ इकट्ठे हों, तो सच्चा टूट जाता है’

मुंबईः तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah […]